Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

डायन बता महिला को मैला पिलाया

- sponsored -

- Sponsored -

अंधविश्वास की अंधभक्ति
धनबाद: 21वीं सदी में डायन बिसाही किसी हास्यासपद मामला से कम नहीं प्रतित होता, लेकिन दुर्भाग्य है कि गांव से जुदा शहर तक में ऐसे मामले हमारी मानसिकता पर सवाल खड़ा करते हैं। धनबाद जिला मुख्यालय से लगभग 10 किलोमीटर दूर पुटकी थाना क्षेत्र के कच्ची बलिहारी बस्ती में डायन बताते हुए एक महिला को मैला पिला दिया गया। दो दिन पूर्व उजागर हुये डायन बिसाही के इस प्रकरण में पीड़िता की पुत्री लीलावती देवी ने अपने पड़ोसी व उसके परिजनों पर मारपीट कर जबरन उसकी मां सावित्री देवी को मैला पिलाने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें:

- Sponsored -

https://samridhjharkhand.com/15-thousand-people-will-get-pure-drinking-water-after-three-months-raghuvar-das

पीड़ित महिला का कहना है कि वह दो दिन पूर्व शाम को अपने घर पर थी, तभी पड़ोस के खेड़ी देवी, राजू महतो, मुकेश महतो, प्रकाश महतो, प्रमिला देवी और बादली देवी मेरे घर में घुसकर मुझे और मेरी मां को डायन बिसाही कह कर पिटाई करने लगे। साथ ही उन्होंने कहा कि दोनों मां-बेटी डायन हैं, इसी कारण हमारे पापा बीमार रहते हैं। इसलिए इसको मारो। मारपीट के क्रम में हमलोग को जमीन पर पटक दिया और प्लास्टिक के थैले में लाए मैला को मेरी मां सावित्री देवी को खिला दिया। यहीं नहीं पीड़िता ने उसके साथ बदसलूकी करने का भी आरोप लगाया है।
इस बाबत आरोपियों के खिलाफ पुटकी थाना में शिकायत कर दी है, लेकिन अभी तक किसी तरह की कार्रवाई नहीं होने का आरोप भी लगाया। वहीं पुटकी थाना के प्रभारी ने मामले में शिकायत दर्ज कर अनुसंधान करने की बात कही। साथ ही जांचोपरांत आरोप सिद्ध होने पर कार्रवाई करने की भी बात कही। बहरहाल आज भी ऐसे मामले हमें सोचने को मजबूर तो जरुर करते हैं, कि विकास के इस युग में ये कैसा विकास है ?

[URIS id=9499]

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -