Breaking News

राकेश झुनझुनवाला के निवेश के ऐलान से लाइम लाइट में आयी Raghav Productivity Enhancers Limited कंपनी

RAGHAV PRODUCTIVITY ENHANCERS LIMITED के शेयर की कीमत पांच साल में लगभग 20 गुणा बढी, अब राकेश झुनझुनवाला के निवेश के ऐलान से लाइम लाइट में आयी कंपनी

Rakesh Jhunjhunwala. Photo Credit - https://www.zaubacorp.com

RAGHAV PRODUCTIVITY ENHANCERS LIMITED के शेयर की कीमत पांच साल में लगभग 20 गुणा बढी, अब राकेश झुनझुनवाला के निवेश के ऐलान से लाइम लाइट में आयी कंपनी

मुंबई : शेयर बाजार में कब किस छोटी से कंपनी का शेयर तेजी से आकाश छूने लगे और कब बड़ी कंपनियों के शेयर भी धड़ाम से नीचे गिर जाए इसका आकलन बेहद मुश्किल होता है। यह बहुत हद तक कंपनी के प्रबंधन, अंतरराष्ट्रीय व घरेलू कारकों, उसके कारोबार पर निर्भर करता है। RAGHAV PRODUCTIVITY ENHANCERS LIMITED नाम की एक छोटी सी कंपनी का शेयर का मूल्य करीब 20 गुणा बढ गया।

पांच अगस्त 2016 को RAGHAV PRODUCTIVITY ENHANCERS LIMITED कंपनी के शेयर का मूल्य 38.21 रुपये था और आज यानी तीन अगस्त 2021 को इसका मूल्य 752.70 रुपये हो गया है। यह इजाफा 2. गुणा से थोड़े कम का है। यह कंपनी बहुत पुरानी भी नहीं है। 2009 में बनी इस कंपनी के शेयर के इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए दिग्गज भारतीय निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ने इस कंपनी (RAGHAV PRODUCTIVITY ENHANCERS LIMITED) में 31 करोड़ क निवेश किया है। इसकी जानकारी कंपनी RAGHAV PRODUCTIVITY ENHANCERS LIMITED ने स्टॉक एक्सजेंज को दी जिसके बाद सोमवार को इसने सर्किट लगाया और मंगलवार को भी इसके भाव में करीब पांच प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला।

जयपुर बेस्ड इस कंपनी के एमडी राकेश काबरा हैं और संजय काबरा और कृष्णा काबरा इसके होलटाइम डायरेक्टर हैं। इनके अलावा कई अन्य लोग भी कंपनी के डायरेक्ट हैं। यह कंपनी मेटल्स व माइनिंग सेक्टर में काम करती है और अबतक अपने ही सेक्टर की गुमनाम कंपनी मानी जाती रही हैं।

RAGHAV PRODUCTIVITY ENHANCERS LIMITED कंपनी ने अपनी ओर से बताया है कि वह प्रीफरेंशियल अलॉटमेंट या प्राइवेट प्लेसमेंट के जरिए राकेश झुनझुनवाला को 30.9 करोड़ रुपये छह लाख कंपलसरी कंवर्टिबल डिबेंचर यानी सीसीसडी जारी करेगी। यह सीसीडी अलॉटमेंट की तारीख के 18 महीने बाद शेयरों में बदल जाएंगे।

यह कंपनी (RAGHAV PRODUCTIVITY ENHANCERS LIMITED) रैमिंग मास बनाती है, जिसका उपयोग स्टील प्लांट में फर्नेस में किया जाता है। इसका उपयोग सेरेमिक, ग्लास, आर्टिफिशयल मार्बल्स, सेमी कंडक्टर, इलेक्ट्रोड, सोलर, पेंट आदि बनाने में होता है।

नोट कंपनी की जानकारी और राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के निवेश के बारे में यहां प्रकाशित सूचना सिर्फ खबर के लिए है, यह निवेश सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है और निवेशक को निवेश से पहले किसी एक्सपर्ट से सलाह लेनी चाहिए।

यह भी देखें