Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

वित्तमंत्री निर्मता सीतारमण ने बजट चर्चा पर लोकसभा में दिया जवाब, बोलीं – हमने किया सुधार

0

- sponsored -

- Sponsored -

नयी दिल्ली : वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को लोकसभा में बजट चर्चा पर जवाब दिया और मोदी सरकार की नीतियों का बचाव किया। उन्होंने कहा कि यह बजट नीतियों पर आधारित है। हमने अर्थव्यवस्था को खोल कर कई सुधार किए। निर्मला सीतारमण ने कहा कि भाजपा ने लगातार भारत, भारतीय कारोबार और अर्थव्यवस्था की मजबूती पर विश्वास किया। उन्होंने कहा कि यह जनसंघ के जमाने से चला आ रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने आवश्यक सुझाव किए और भारतीय उद्योग जिस सम्मान के हकदार थे वो हमने किया।

- Sponsored -

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सवाल यह है कि खेती के बजट को 10 हजार करोड़ कम क्यों किया? उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसे किसानों की चिंता नहीं है और कहा कि कृषि बजट कम किए जाने को ठीक से समझा नहीं गया। उन्होंने कहा, क्योंकि पीएम किसान सम्मान योजना के शुरू होने से लेकर 10.75 करोड़ किसानों के बैंक खातों में 1.15 लाख करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए।


निर्मला सीतारमण ने कहा कि 2013-14 में राजस्व के तहत 1, 16, 931 करोड़ रुपये, पंूजी के तहत 86, 741 करोडद्य रुपये और पेंशन के तहत 44, 500 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे। अब राजस्व के तहत 2, 09, 319 करोड़ रुपये, पूंजी के तहत 1, 13, 734 करोड़ रुपये और पेंशन के तहत 1, 33, 825 करोड़ रुपये आवंटित किया गया।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -