व्यापार

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को वाहन निर्माता कंपनियों को अगे छह महीने के अंदर फ्लेक्स फ्यूल और फ्लेक्स फ्यूल स्ट्रांग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण करने को कहा है। उन्होंने कंपनियों को छह माह के अंदर बीएस - 6 मानक वाले वाहन बनाने को कहा है।

देश के करीब नौ लाख बैंक कर्मी 16 और 17 दिसंबर 2021 को दो दिन की हड़ताल पर जा रहे हैं। बैंक यूनियनों ने इस हड़ताल का ऐलान केंद्र सरकार की निजीकरण योजनाओं के खिलाफ किया है। बैंक कर्मियों की हड़ताल का असर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक समेत तमाम लीडिंग बैंकों के कामकाम पर पड़ सकता है, जिसके पास बडा कस्टमर बेस है।

हाल में ही जारी हुई द ग्रेट इंडियन ई कॉमर्स बूम वर्सेस इट्स क्लाइमेट कास्ट नामक वैश्विक रिपोर्ट के प्रमुख बिन्दु नई दिल्ली : कोविड-19 महामारी के दौरान भारत में बड़ी ई कॉमर्स कंपनियों ने महत्वपूर्ण वृद्धि दर्ज की है। अपने उत्पाद और खाद्य सामग्री को उपभोक्ता तक सीधे पहुंचाने के लिए इनके डिलिवरी वाहनों

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर में सोमवार को बड़ा बदलाव हुआ। ट्विटर के संस्थापक जैक डॉसी ने सीइओ पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने इसको लेकर एक पत्र अपने ट्विटर एकाउंट पर पोस्ट किया।

मुंबई : सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी आइआरसीटीसी के शेयरों में शानदार तेजी की बदौलत इस कंपनी का मार्केट कैप एक लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया। रेल टिकटों के बुकिंग बाजार में एकाधिकार रखने वाली इस कंपनी के शेयर में पांच दिनों में 30 प्रतिशत का उछाल आया है। इस कंपनी ने मात्र नौ

नयी दिल्ली : त्यौहारी सीजन में महंगाई की चौतरफा मार पड़ रही है, जिससे मध्य वर्ग का बजट गड़बड़ा रहा है। दिल्ली के गाजीपुर मंडी में प्याज का भाव 45 से 46 रुपये किलो तक पहुंच गया है, जबकि दो तीन सप्ताह पहले वह 28 से 30 रुपये किलो था। दिल्ली: राजधानी दिल्ली में सब्ज़ियों

मुंबई : एशिया के सबसे धनी शख्स मुकेश अंबानी 100 अरब डॉलर क्लब में शामिल हो गए। इस क्लब में पहले से एमेजॉन के मालिक जेफ बेजास, टेस्ला के मालिका एलेन मस्क मौजूद हैं। रईसों के इस क्लब में सिर्फ दुनिया भर के 11 अमीर शामिल हैं, जिसमें मुकेश अंबानी का नाम भी अब शामिल

नई दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया के टाटा समूह के नियंत्रण में जाने से संबंधित मीडिया में चल रही खबरों का केंद्र सरकार ने खंडन किया है। वित्त मंत्रालय के निवेश एवं लोक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) के सचिव ने शुक्रवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी।

भारतीय शेयर बाजार ने शुक्रवार को एक बार फिर तेजी का नया इतिहास रच डाला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज, बीएसई के सेंसेक्स ने शुक्रवार को पहली बार 60 हजार के चमत्कारी स्तर को पार करने में सफलता हासिल की। सेंसेक्स ने आज के कारोबार की शुरुआत ही 60 हजार अंक के ऊपर से की।

पूजा सिंघल ने कहा सरकार की कोशिश है कि सिंगल विंडो सिस्टम के तहत सभी निवेशकों के आवेदन को ससमय निष्पादित किया जाय साथ ही राज्य में उद्योगों की स्थापना के लिये लंबित आवेदनों को खत्म करना विभाग और सरकार की प्राथमिकता है।