Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

राज्यसभा में तृणमूल छोड़ने का ऐलान करने वाले पूर्व रेलमंत्री दिनेश त्रिवेदी भाजपा में शामिल हुए

0

- sponsored -

- Sponsored -

नयी दिल्ली : तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी रविवार, छह मार्च 2021 को भाजपा में शामिल हो गए। उन्हें भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी में शामिल कराया।

पिछले महीने 12 फरवरी को संसद के बजट सत्र के दौरान दिनेश त्रिवेदी ने राज्यसभा में अपने संबोधन के दौरान ही संसद सदस्यता व तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफे का ऐलान कर दिया था। तब से यह समझा जा रहा था कि त्रिवेदी भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे।

दिनेश त्रिवेदी केंद्र में रेलमंत्री रह चुके हैं। ममता बनर्जी के बंगाल का मुख्यमंत्री बनने के बाद वे रेलमंत्री बने थे, हालांकि बाद में वे कैबिनेट से बाहर हो गए थे। दरअसल, उस दौरान रेलवे का यात्री किराया बढाना पार्टी अध्यक्ष ममता बनर्जी को पसंद नहीं आया था। तब दिनेश त्रिवेदी ने कहा था कि उन्हें मीडिया के माध्यम से पता चला कि उन्हें पद से हटाया जाएगा।

उन्होंने कहा था कि यात्रियों की सुरक्षा व संरक्षा के लिए रेल किराया बढाना आवश्यक था। यात्री सुरक्षा को इंगित करता उनका यह बयान भी चर्चित हुआ था कि वे अपने परिजनों को कभी भारतीय रेल में सफर करने को नहीं कहेंगे।

- Sponsored -


दिनेश त्रिवेदी आज दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में भगवा पार्टी में शामिल हो गए और इस दौरान पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान एवं रेल मंत्री पीयूष गोयल मौजूद थे।

दिनेश त्रिवेदी पर क्या बोले जेपी नड्डा?

जेपी नड्डा ने प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि दिनेश त्रिवेदी का एक लंबा राजनीतिक अनुभव रहा है और उन्होंने एक वैचारिक यात्रा राजनीति में की है। उन्होंने सत्ता को दरकिनार करते हुए विचार की लड़ाई लड़ते हुए उन्होंने अपना जीवन गुजारा है। आज मुझे बहुत खुशी हो रही है कि दिनेश त्रिवेदी को हम भाजपा में शामिल कर रहे हैं।

जेपी नड्डा ने कहा किी तृणमूल कांग्रेस में भ्रष्टाचार, अवसरवादिता, लोकतंत्र की हत्या, संस्थाओं का गला घोंटने यह सब विराजमन है। इसलिए संवेदनशील और विवेकशील व्यक्तित्व के दिनेश त्रिवेदी ने तृणमूल छोड़ कर भाजपा ज्वाइन किया है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored