Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

बसकिया गांव में शुरू हुई सोलर टंकी, विधायक सीता सोरेन ने उठाया मुद्दा, मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने दिखायी सक्रियता

0

- sponsored -

- Sponsored -

दुमका : झारखंड के संताल परगना इलाके के दुमका जिले के रामगढ प्रखंड में पड़ने वाले बसकिया गांव में सोमवार को सोलर वाटर टंकी शुरू हो गयी। इस संबंध में तीन दिन पहले समृद्ध झारखंड में खबर प्रकाशित हुई थी, जिसके बाद जामा की विधायक सीता सोरेन ने इस मुद्दे को सोशल मीडिया पर उठाया और सरकार व जिला प्रशासन का इस ओर ध्यान आकृष्ट कराया। यह गांव सुसनिया पंचायत में पड़ता है।


विधायक सीता सोरेन ने 13 मार्च को किये ट्वीट में लिखा था कि रामगढ प्रखंड के बसकिया गांव में एक वर्ष से सोलर टंकी को अर्धनिर्मित छोड़ दिया गया है। आदिवासी बहुल गांव में पानी की किल्लत है और गर्मी की शुरुआत से पूर्व इसे पूर्ण तरीके से निर्मित करते हुए जनहित में सुचारू रूप से चालू किया जाए।

- Sponsored -

सीता सोरेन द्वारा ममाला उठाये जाने के बाद संबंधित विभाग के अधिकारियों को इस संबंध में सरकार व जिला प्रशासन की ओर से निर्देश दिए गए और सोलर पंप की मरम्मत कर इसे शुरू किया गया, जिसके बाद गांव में जलापूर्ति शुरू हुई। इस सोलर पानी टंकी के शुरू होने से गर्मियों में 50 परिवार को बड़ी राहत मिली है।


पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने इस संबंध में ट्वीट कर विधायक सीता सोरेन को अवगत कराया कि बसकिया गांव में सोलर पानी टंकी शुरू हो गयी। विधायक ने इस ट्वीट को रिट्वीट भी किया।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -