Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

कोरोना को लेकर लापरवाही बरतने से पहले इन आंकड़ों का रखिए ख्याल, सरकारें हैं लाचार

0

- Sponsored -

- sponsored -

नयी दिल्ली : देश में कोरोना की रफ्तार नियंत्रण से बाहर होती दिख रही है। पिछले 24 घंटों में कोविड19 के देश में 2 लाख 34 हजार 692 नए मामले मिले हैं, वहीं इस दौरान 1341 लोगों की मौत इस महामारी से हो गयी है।

देश में अबतक कुल एक करोड़ 45 लाख 26 हजार 609 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और इसने एक लाख 75 हजार 649 लोगों की जिंदगी लील ली है। विशेषज्ञों का मानना है कि इस बार की कोरोना लहर पिछले साल से अधिक खतरनाक है। देश में इस वक्त कोरोना के कुल सक्रिय मामलों की संख्या 16 लाख 79 हजार 740 है, जबकि डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या एक करोड़ 26 लाख 71 हजार 220 है।

देश में अबतक कुल 11 करोड़ 99 लाख 37 हजार 641 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगायी गयी है।

कोरोना के बढते मामलों को देखते हुए आगे की रणनीति तय करने के लिए बिहार सरकार व झारखंड सरकार आज सर्वदलीय बैठक कर रही है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में दिन में ही सर्वदलीय बैठक शुरू हो गयी है, जबकि झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में वर्चुअल माध्यम से शाम साढे छह बजे सर्वदलीय बैठक होगी।

- Sponsored -


दिल्ली में आज कोरोना को लेकर वीकेंड कर्फ्यू लागू हो गया है, जो सोमवार सुबह छह बजे तक प्रभावी रहेगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज कोरोना पर एक अहम बैठक भी करेंगे।


उधर, राजस्थान में भी शुक्रवार शाम छह बजे से वीकेंड कर्फ्यू लागू हो गया है। यह सोमवार सुबह पांच बजे तक प्रभावी रहेगा। इस दोरान राजधानी जयपुर की सड़कें सूनी दिख रही हैं।

मध्यप्रदेश में भी कोरोना को लेकर 12 अप्रैल से 19 अप्रैल सुबह सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। इस दौरान आज भोपाल में दुकानें बंद दिखीं।

उधर, महाराष्ट्र से लगातार बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिक अपने गांव की ओर पलायन कर रहे हैं और स्टेशनों व बस अड्डों पर भीड़ दिख रही है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored