Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

रांची के अखबार : गुमला में महिलाओं ने पीएलएफआइ उग्रवादी को पीट कर मार डाला, सांसदों का वेतन होगा कम

0

- Sponsored -

- sponsored -

रांची : प्रभात खबर ने आज पहले पन्ने पर लीड खबर संसद के मानसून सत्र के पहले दिन को बनाया है. खबर का शीर्षक है: एलएसी पर तनाव के बीच बोले पीएम, संसद देश के जवानों के पीछे खड़ी है. अखबार ने लिखा है कि कोरोना महामारी के बीच संसद का सत्र शुरू हुआ है और इस महामारी की वजह से पहली बार लोकसभा सदस्य राज्यसभा प्रशाल में बैठे. अखबार ने खबर दी है कि संसद में एक बिल पेश किया गय है जिसमें प्रावधान है कि कोरोना महामारी की वजह से सांसदों का वेतन एक साल के लिए 30 प्रतिशत काटा जाएगा और उसे पैसे का प्रयोग महामारी में किया जाएगा. यह भी उल्लेख है मीनाक्षी लेखी सहित 30 सांसद कोरोना संक्रमित हो गए हैं.

अखबार ने पहले पन्ने पर खबर दी है कि जदयू सांसद हरिवंश दूसरी बार राज्यसभा के उपसभापति चुन लिए गए. वहीं, झारखंड से चुने गए झामुमो के राज्यसभा सदस्य शिबू सोरेन ने उच्च सदन की सदस्यता की शपथ ली.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तीन दिन के दुमका दौरे पर पहुंचे हैं और उन्होंने वहां कहा है कि झारखंड के मजदूरों से घूमता है देश का आर्थिक पहिया. टाटा स्टील मंदी के दौर में भी अपने कर्मियों को 235.54 करोड़ का बोनस बांटेगी. कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की के नेतृत्व में आज रांची में लैंड म्यूटेशन बिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. झामुमो विधायक सीता सोरेन ने फिर कहा है कि उनकी लड़ाई कार्यकर्ताओं के हक व मान-सम्मान की है. वहीं, भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने सीता सोरेन से अपील की है कि वे दुर्गा बन अपनी पार्टी को रास्ता दिखायें.

- Sponsored -

अखबार ने गुमला से कवर पेज दो पर बड़ी खबर दी है कि महिलाओं ने पीएलएफआई के उग्रवादी को खदेड़ कर मार डाला. उग्रवादी संदीप तिर्की के खिलाफ हत्या, लूटपाट, रंगदारी के मामले दर्ज थे. टैसेरा गांव में उग्र महिलाओं ने लाठी-डंडे से पीट कर उस 33 वर्षीय उग्रवादी को मार डाला. उसने एक व्यक्ति को जान से मारने की धमकी दी थी.

प्रभात खबर ने एक एक्सक्लूसिव खबर दी है कि 289 एकड़ वन भूमि बिक्री की जांच दस साल बाद भी नहीं, दस्तावेज भी गायब. अधिकारियों की प्रोन्नति प्रक्रिया के दौरान मिली शिकायत से इसका खुलासा हुआ है. राज्य वन सेवा अधिकार प्रवेश अग्रवाल, तत्कालीन अमीन व निरीक्षक सहित अन्य आरोपी बनाए गए हैं. अखबार ने एक खबर दी है कि चीन राष्ट्रपति, पीएम सहित कई बड़े लोगों की जासूसी कर रहा है. दस हजार लोगों पर उसकी नजर है. सबसे कम संक्रमण वाले राज्यों में झारखंड तीसरे स्थान पर है. यह खबर है कि 16 से होने वाली यूजीसी नेट परीक्षा अब 24 सितंबर से होगी. लैंड म्यूटेशन बिल 2020 पर भू राजस्व सचिव केके सोन ने कहा है कि गड़बड़ी करने पर संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई होगी.

 

हिंदुस्तान अखबार ने एक अहम खबर पहले पन्ने पर दी है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि खनिज पर सेस लगाने का अध्यादेश जल्द लाएंगे. दुमका दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री के इस ऐलान से राज्य का राजस्व संग्रह बढेगा. अखबार ने लीड खबर संसद सत्र से पहले 26 सांसदों के कोरोना संक्रमित होने को बनाया है. गुमला में पीएलएफआइ उग्रवादी को मारे जाने, हरिवंश के राज्यसभा का उपसभापति चुने जाने व शिबू सोरेन के राज्यसभा सदस्यता की शपथ लेने की खबर अखबार ने प्रमुखता से दी है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored