Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

रांची के अखबार : डायन के संदेह में बुजुर्ग दंपती को पीट कर मार डाला, हेमंत बोले कोल इंडिया से मांगेंगे 40 हजार करोड़

0

- sponsored -

- Sponsored -

रांची : प्रभात खबर ने आज लीड खबर अंधविश्वास की वजह से होने वाली हत्या को लेकर दी है. खबर का शीर्षक है: बेड़ो में डायन का आरोप लगा कर भीड़ ने दंपती को पीट-पीट कर मार डाला. रांची जिले के बेड़ोे थाना क्षेत्र के रोगाडीह पतराटोली गांव में मंगलवार की सुबह 55 वर्षीया बिरसी उराइन और उनके 75 वर्षीय पति मंगरा उरांव को लोगों ने डायन के आरोप में पीट कर मार डाला. दंपती के बेटे सोमरा उरांव ने इस मामले में 150 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

वहीं, गुमला से एक खबर है कि महिला ने पति की हत्या की तो लोगों ने उसे, उसके प्रेमी और दोस्त को काट डाला. यह घटना गुमला जिले के रायडीह थाना क्षेत्र के की सिकोई पंचायत के डेरांगडीह गांव की है. यहां की रहने वाली नीलम कुजूर नाम की महिला ने अपने प्रेमी सुदीप डुंगडुंग व दोस्त प्रकाश कुल्लू के साथ मिल कर पति मनियानुस कुजूर की हत्या की थी. इनलोगों ने मरियानुस को गला दबाकर मारा था.

- Sponsored -

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने दुमका दौरे के दूसरे दिन कहा कि कोल इंडिया से जमीन के एवज में 40 हजार करोड़ रुपये मांगेंगे. वे मसलिया प्रखंड के कुछ गांव में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में शामिल हुए. एक खबर है कि राज्य में निजी लैब में 1500 रुपये मंे कोरोना की जांच होगी, सरकार ने इसके लिए दर पक्की कर दी है. सांसदों के वेतन में साल भर के लिए 30 प्रतिशत की कटौती का बिल पारित कर दिया गया है और केंद्रीय कैबिनेट ने दरभंगा में नए एम्स के निर्माण को स्वीकृति दे दी है. अंदर के पन्ने पर एक खबर है मोरहाबादी के मसजिद गली में कोरोना संक्रमित युवती के घर पर पथराव किया गया है.

अखबार ने कोरोना संकट को लेकर कथित रूप से नियमों के उल्लंघन को लेकर दुकानों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई पर कवर पेज 2 पर स्टोरी की है. इसे हेडिंग दिया है: एक तो धंधा मंदा, उपर से प्रशासन का डंडा. अखबार ने लिखा है कि शहर के व्यापारियों के लिए गले की फांस बनी केंद्र सरकार की गाइडलाइन. दुकान में आये हर आदमी का ब्यौरा रखने के लिए अलग से रखना पड़ रहा है आदमी. अखबार ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह द्वारा लोकसभा में गलवान घाटी झड़प और चीन मुद्दे पर दिए गए बयान की खबर को शीर्षक दिया है: एलएसी पर हर स्थिति से निबटने को सेना तैयार. एक खबर है कि एचइसी के 71 क्वार्टर पर पुलिस अफसरों ने कब्जा कर रखा है. यह खबर भी है कि विश्वविद्यालय सेवा आयोग का होगा गठन.

गुमला के रायडीह वाली खबर को हिंदुस्तान ने टाॅप बाॅक्स में जगह दी है. इसका शीर्षक है: अवैध संबंध में चक्कर में दंपती समेत चार की हत्या. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में बयान दिया है कि संेना हर चुनौती से निबटने के लिए तैयार है. उन्होंने यह भी कहा कि गलवान झड़प पर चीन को अच्छा खासा नुकसान हुआ. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ऐलान किया है कि राज्य में 60 साल से अधिक उम्र के सभी बुजुर्गाें को पेंशन मिलेगी. सूबे में निजी जांच घर में कोरोना जांच की फी 1500 रुपये तय हो गयी है. मास्को में शंघाई सहयोग संगठन की बैठक के दौरान पाकिस्तान द्वारा फर्जी नक्शा पेश किए जाने से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने नाराज होकर बैठक का बहिष्कार किया.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored