Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

रांची के अखबार : कोरोना लाॅकडाउन में घर जाने के लिए छात्रा ने जिससे मदद मांगी उसने दोस्तों संग किया गैंगरेप, अन्य खबरें

514

- sponsored -

- Sponsored -

रांची : रांची के अखबारों में आज वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा कोरोना महामारी को लेकर घोषित लाॅकडाउन के मद्देनजर घोषित 1.7 लाख करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज बड़ी खबर है.

प्रभात खबर ने इस खबर को शीर्षक दिया है: गरीबों को तीन महीने मुफ्त राशन और गैस, हेल्थ स्टाफ को 50 लाख का बीमा. अखबार ने लिखा है कि 80 करोड़ जरूरतमंदों के लिए 1.7 लाख करोड़ के पैकेज का एलान किया गया है. वहीं, झारखंड सरकार के फैसले की खबर है कि मध्याह्न भोजन की राशि सीधे बच्चों के बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी. अखबार ने खबर दी है कि दूसरे राज्य में फंसे झारखंड वासियों की मदद सरकार करेगी. इसके लिए विभिन्न राज्यों के लिए प्रभारी अधिकारी नियुक्त किए गए हैं. इस कार्य के लिए आइएएस राजीव अरुण एक्का को नोडल अधिकारी बनाया गया है. कांके विधानसभा क्षेत्र से चार बार विधायक रहे रामचंद्र बैठा के निधन की खबर भी अखबार ने पहले पन्ने पर दी है. अखबार ने एक पाॅजिटिव खबर छत्तीसगढ के कांकेर के आदिवासियों की छापी है. अखबार ने यह खबर कोरोना वायरस के संदर्भ में दी है और इसका शीर्षक है: पत्तों से बनाया मास्क, चूल्हे की राख से सैनिटाइज कर रहे हाथ. इन्होंने एक गांव से दूसरे गांव आना जाना भी रोक दिया है.

अखबार ने अंदर के पन्ने पर खबर दी है कि आज से बेवजह सड़क पर निकले तो पुलिस थाने में कोरोना वायरस से बचने का एक घंटे का वीडियो दिखाएगी. अखबार ने लिखा है कि सड़क पर निकलने वालों को उठक-बैठक करायी गयी और 9.65 लाख का चालान काटा गया.

- Sponsored -

- Sponsored -

हिंदुस्तान ने आर्थिक पैकेज वाली खबर को शीर्षक दिया है: गरीबों को मुफ्त राशन का एलान. अखबार ने एक अहम खबर दी है कि झारखंड में 124 लोगों की जांच की गयी और इनमें किसी को कोरोना नहीं मिला है. दिल्ली से खबर है कि कोरोना संक्रमण से 24 घंटे में छह लोगों की मौत हो गयी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने निर्देश दिया है पूरे झारखंड में जरूरी सामानों की होम डिलिवरी शुरू की जाए. रांची से खबर है कि सांस के मरीजों की कोरोना जांच होगी. कोरोना से लड़ने के लिए जी 20 देशों के प्रमुखों की बैठक की खबर को इस अखबार ने पहले पन्ने पर जगह दिया है, जिसमें पांच ट्रिलियन इस महामारी से निबटने के लिए खर्च करने का निर्णय लिया गया. एक खबर है कि जुमे की नमाज मसजीद में नहीं घर में पढेंगे. अखबार ने यह खबर दी है कि कोरोना वायरस से जंग में उद्योगपतियों ने दिल से दरवाजे खोले. अनिल अग्रवाल 100 करोड़ रुपये देंगे. मुकेश अंबानी ने 100 बेड का अस्पताल स्थापित कराया है, आनंद महिंद्रा ने अपने लग्जरी रिजार्ट कोरोंटाइन वार्ड व अस्पताल बनाने के लिए दिए हैं. अखबार ने यह खबर भी दी है कि प्रधानमंत्री ने कोरोना को लेकर केंद्रीय मंत्रियों को अलग अलग राज्यों के अपडेट व मानिटरिंग के लिए प्रभार सौंपा है.

दैनिक भास्कर ने लीड खबर का शीर्षक है: 1.7 लाख करोड़ रुपये की राहत, 22 लाख स्वास्थ्य कर्मियों को 50 लाख का बीमा. पैकेज के हवाले अखबार ने लिखा है कि 20 करोड़ महिलाओं के खाते में पांच-पांच सौ रुपये तीन महीने दिए जाएंगे. दुमका से एक चैंकाने वाली खबर है कि एक छात्रा ने लाॅकडाउन में जिसे मदद के लिए बुलाया उसी ने उसके साथ रेप किया. इंटर की छात्रा दुमका के हाॅस्टल में रहती थी और 10 ने उसके साथ रेप किया. जबलपुर में भर्ती एक कोरोना पीड़ित ने एक वीडियो संदेश के माध्यम से कहा है कि अगर सांस लेने में तकलीफ हो रही है तो आप खुद को आइसोलेट करें, घबराएं बिल्कुल नहीं, ठीक हो जाएंगे. अखबार ने खबर दी है कि लाॅकडाउन लंबा चला तो 30 प्रतिशम माॅडर्न स्टोर बंद हो जाएंगे. वहीं, यह खबर है कि पाकिस्तान कोरोना पीड़ितों को गिलगित व पीओके भेज रहा है.

दैनिक जागरण ने आर्थिक पैकेज वाली खबर को शीर्षक दिया है: गरीबों के लिए कोरोना कवर. इसमें अन्य अखबारों की तरह अहम घोषणाओं को चिह्नित करते हुए विस्तृत खबर दी गयी है. वहीं, यह खबर है कि कोरोना संक्रमण के खतरे को लेकर आज देश भर की मसजीदों में जुमे की नमाज नहीं होगी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का बयान है कि राज्य से बाहर खाद्यान्न नहीं जाए. राज्य में राशन कार्डधारियों को सरकार मुफ्त अनाज देगी. अखबार ने लिखा है कि अरगोड़ा में होम क्वारंटइन का उल्लंघन करने पर दो युवकों पर केस दर्ज किया गया. एक खबर इस अखबार ने दी है कि छात्र व शिक्षकों को लाॅकडाउन नहीं अखड़ेगा. एचआरडी एवं यूजीसी ने अपने 10 आॅनलाइन प्लेटफाॅर्म को फ्री कर दिया है. वहीं, यह खबर भी है कि कोरोन से लड़ाई के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को झारखंड का प्रभारी नियुक्त किया है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -