Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

रांची के डाॅक्टर ने कोरोना की दवा के इजाद का दावा किया, कहा – एक डीएसपी तीन दिन में हुए ठीक, जानें कीमत

0

- sponsored -

- Sponsored -

रांची : कोरोना महामारी से पूरी दुनिया परेशान है. इस बीमारी की अबतक पूरी दुनिया में अबतक में दवा नहीं खोजी जा सकी है. वैज्ञानिक इसके लिए शोध कर रहे हैं और वैक्सीन के इजाद का प्रयास किया जा रहा है. इस बीच रांची के एक डाॅक्टर यूसी वर्मा ने शुक्रवार को दावा किया कि उनकी कोरोना दवा से इस बीमारी का इलाज हो जाएगा.

एलोपैथ के डाॅक्टर यूसी वर्मा ने इसका नाम यूवी संजीवनी बताया है, जो होमियोपैथी दवाओं का मिश्रण है. उन्होंने यह दवा झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यख शिबू सोरेन को अजा खिलायी और उसके बाद इस संबंध में दावा किया.

उन्होंने कहा कि इस दवा को खाकर कई कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि इससे कोरोना से बचाव होता है और अगर कोरोना पाॅजिटिव है तो वह निगेटिव हो जाता है.

 

- Sponsored -

- Sponsored -

डाॅक्टर वर्मा ने कहा कि यह दवा को यहां के वातावरण, शारीरिक बनावट, जिंस, इम्युनिटी को ध्यान में रख कर यह बनाया गया है. इसमें आर्सेनिक, इनफ्लुएंजीनम आदि मिला कर इसको बनाया. इससे किसी रूप से छूटने की संभावना नहीं है.

उन्होंने कहा कि एक भी ऐसा केस नहीं मिला है जिसमें इसका लाभ नहीं हो. उन्होंने कहा कि डीएसपी नीरज कुमार को कोरोना पाॅजिटिव हो गया था, इसके इस्तेमाल से तीन दिन में निगेटिव हो गया. उन्होंने कहा इसमें सभी तत्व है. इसकी कीमत 299 रुपये है, लेकिन हमलोगों ने 250 रुपये में बेचने को कहा है.

मालूम हो कि होमियोपैथ में सरकार की ओर से भी आर्सेनिक एलबम को इम्युन क्षमता बढाने वाली दवा के रूप में चिह्नत किया गया है.

वहीं, बाबा रामदेव की ओर से दावा किया गया था कि कोरोना के इलाज के लिए उनकी कंपनी ने कोरोनिल दवा बनायी है जिस पर काफी विवाद हुआ और बाद में सरकार ने उस पर रोक भी लगायी थी व जवाब मांगा था.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -