Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

नक्सलियों व अपराधियों को हवाला से पैसे देने के संदेह में रांची में कई कारोबारी प्रतिष्ठानों पर छापेमारी

0

- sponsored -

- Sponsored -

रांची : हवाला के जरिए नक्सलियों-अपराधियों को पैसे पहुंचाने के आरोप में मंगलवार को रांची के कई कारोबारी प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की गयी। इनमें अपर बाजार स्थित कपड़े की दुकान सिद्धि बुटीक, प्रसन्न जैन की किराना दुकान राजेश किराना दुकार और गोपाल कांप्लेक्स स्थित द बंधु ट्रेवल्स शामिल हैं। पुलिस द्वारा की गयी इस छापेमारी में सिद्धि बुटीक से कई कागजात भी जब्त किए गए।

वहीं, गोपाल कांप्लेक्स स्थित द बंधु ट्रेवल्स से कागजात, नोट गिनने की दो मशीनें और लैपटाॅप जब्त किए गए हैं। वहीं, छापेमारी के बाद इन प्रतिष्ठानों के संचालक फरार हो गए। एसएससपी सुरेंद्र कुमार झा ने इस संबंध में बताया कि अपर बाजार के कुछ कारोबारी हवाला कारोबार में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में सूचना मिली थी, जिसके बाद छापेमारी की गयी है। उन्होंने कहा कि इस मामले में जांच जारी है और अबतक अपराधियों-नक्सलियों को रुपये भेजे जाने की बात सामने नहीं आयी है।

- Sponsored -

सूचना के आधार पर कोतवाली डीएसपी विकास लागुरी के नेतृत्व में छापेमारी की गयी। इससे पहले हवाला कारोबार की सूचना पर 20 जनवरी को भी रांची पुलिस की टीम ने अपर बाजार के दो बड़े कारोबारी ठिकानों पर छापा मारा था। हालांकि उस दौरान कुछ बरामद नहीं हुआ था।

उधर, मंगलवार को धनबाद में बैंक मोड़ पुलिस ने जया कांप्लेक्स के दूसरे फ्लोर स्थित सीए अभिनव कनौजिया, मटकुरिया के उत्सव जैन और अशोक नगर बैंक मोड़ के एक कारोबारी के कार्यालय में छापेमारी की थी। सीए अभिनव कनौजिया कोल ट्रेडिंग का काम करते हैं।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored