Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

मुकेश अंबानी दुनिया के चौथे सबसे धनी व्यक्ति बने, जानें कितनी हुई उनकी संपत्ति

0

- Sponsored -

- sponsored -

Mukesh Ambani became the fourth wealthiest person in the world

मुंबई : रिलयांस इंडस्ट्री (reliance Industries) मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) दुनिया के चौथे सबसे धनी व्यक्ति (Fourth wealthiest person) बन गए हैं. उनकी कुल संपत्ति 80 बिलियन डाॅलर की हो गयी है. बीते दुनिया रिलायंस को दुनिया को दूसरा सबसे बड़ा ब्रांड का खिताब दिया गया था.

- Sponsored -

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कुल संपत्ति 80.6 बिलियन डाॅलर की हो गयी जो रुपये में 6.03 लाख करोड़ रुपये होती है. दुनिया के रईसों की सूची में फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग तीसरे सबसे धनी व्यक्ति हैं. माइक्रोसाॅफ्ट के पूर्व सीइओ बिल गेट्स दूसरे नंबर पर और अमेजन के मालिक जेफ बेजास पहले नंबर धनी लोगों की सूची में हैं. मुकेश अंबानी एशिया से टाॅप 0 धनी की सूची में एकमात्र व्यक्ति हैं.

मुकेश अंबानी ने एलमवीएच बर्नार्ड अर्नोल्ट के परिवार के पिछाड़ दिया है. वे अब पांचवें नंबर पर चले गए हैं. बर्कशायर हैथवे के वारेन बफे छठे नंबर के धनी हैं.

ये आंकड़े ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अध्ययन पर आधारित है जो अस्थायी होती है. इस सूची में रईसों का नाम शेयर बाजार में मार्केट कैप गढने-बढने से घटते-बढते रहते हैं. रिलायंय का शेयर भाव 2100 रुपये से अधिक का है

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -