Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

मध्यप्रदेश : फुटपाथ पर जूते बेचने वाले की बेटी 12वीं साइंस में हुई टाॅप, शिवराज मामा ने कहा – बेटी…’मैं हूं न’

0

- Sponsored -

- sponsored -

भोपाल : मध्यप्रदेश बोर्ड की 12 का परीक्षा परिणाम सोमवार को आया. इसमें श्योपुर जिले की रहने वाली मधु आर्या ने तीसरा स्थान हासिल किया है. मधु आर्या विज्ञान विषय की छात्रा है और उन्हें 500 में 485 यानी 97 प्रतिशत अंक हासिल हुए हैं. मधु के पिता सड़क किनारे फुटपाथ पर जूते की दुकान चलाते हैं और उससे होने वाली कमाई से आठ सदस्यों का परिवार चलाते हैं.

पैसे का संकट होने के बावजूद उन्होंने अपनी बेटी की पढाई में कोई कसर नहीं छोड़ी लेकिन अब उन्हें आगे की पढाई के लिए चिंता हो रही है, क्योंकि उच्च शिक्षा और वह भी मेडिकल की पढाई के लिए काफी पैसा चाहिए होता है. हालांकि मीडिया में यह खबर आने के बाद सरकार की ओर से परिवार को बेटी की पढाई के लिए आर्थिक मदद का आश्वासन मिला है.

मधु ने बताया कि वे सुबह चार बजे पढाई के लिए उठ जाया करती हैं और आठ से दस घंटे हर दिन पढाई करती हैं. वे अब नीट की तैयारी कर रही हैं और डाॅक्टर बनना चाहती हैं. वे कहती हैं कि एक डाॅक्टर के रूप में मैं अपने माता-पिता को गर्व का अहसास कराना चाहती हूं.

- Sponsored -

- Sponsored -


मधु कहती हैं कि लेकिन इसका खर्च उनका परिवार वहन नहीं कर सकता है, इसलिए सरकार से वे मदद की अपील करती हैं. मधु की मां का कहना है कि उन्होंने बेटी की पढाई में कभी कोई कसर नहीं छोड़ी है, हर कष्ट झेल कर सबकुछ जुटाया है, लेकिन अब आगे की चिंता हो रही है.

मधु की अपील का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संज्ञान लिया है और इस संबंध में ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि बेटी मधु, बहुत-बहुत बधाई, शुभकामनाएं. तुम केवल अपनी पढाई पर ध्यान दो. जब तक तुम्हारा मामा शिवराज है, तुम्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है. हमारी सरकार तुम्हारे लक्ष्य की प्राप्ति में हरसंभव मदद करेगी. तुम्हारे सपने अवश्य पूरे होंगे. मेरा आशीर्वाद तुम्हारे साथ है. मुख्यमंत्री इस वक्त कोरोना से संक्रमित हैं और अस्पताल में भर्ती हैं. कल उन्होंने अस्पताल से ही ट्विटर के जरिए सफल होने वाले बच्चों को शुभकामनाएं दी थी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की थी.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -