Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

झारखंड : शिक्षामंत्री जगरनाथ महतो का गाड़ी में पढने का वीडियो हुआ वायरल, लिखा – ‘यह विरोधियों के लिए है’

0

- Sponsored -

- sponsored -

 

बोकारो : झारखंड के शिक्षामंत्री जगरनाथ महतो ने एक बार फिर अपने आलोचकों को जवाब दिया है. उन्होंने गाड़ी में बैठ कर यात्रा करते हुए किताबें पढने का वीडियो अपने सोशल मीडिया एकाउंट फेसबुक और ट्विटर पर शेयर की है और उसके साथ एक टिप्पणी भी लिखी है. उन्होंने लिखा है कि मेरे विरोधियों को दिन-रात चिंता रहती है कि मैं इंटर की पढ़ाई कब करूंगा? कैसे करूंगा? तो यह उनके ही लिए है। मैंने पुस्तकें खरीद ली हैं। और जब, जहाँ अवसर मिलता है, पढ़ाई करता हूँ.

- Sponsored -

इसके साथ ही जगरनाथ महतो ने लिखा है किसी भी कार्य मे सफलता दृढ़ निश्चय से ही प्राप्त होती है। बहुत से महान लोगों ने कभी सड़क किनारे स्ट्रीट लाइट के नीचे कभी रेलवे प्लेटफॉर्म पर बैठ कर, कभी रात भर जाग कर, कभी दूसरों की पुरानी किताबों को माँग कर पढ़ाई की है। पूर्व प्रधानमंत्री स्व लाल बहादुर शास्त्री के पास एक ही वस्त्र था और स्कूल जाने के मार्ग में एक नदी को पार करना पड़ता था, वे अपने सभी कपड़ों को खोल कर प्लास्टिक के झोले में भरते, तैरकर नदी पार करते और पुनः उन्हें पहन कर अपने कक्षा में जाते. ऐसे बहुत से महान विभूतियों से भरा है हमारा झारखण्ड, हमारा भारत देश. जोहार.

झारखंड के शिक्षामंत्री का यह वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और चर्चा में आ गया. उन्हें पढाई शुरू करने के लिए बहुत सारे लोगों ने ट्विटर व फेसबुक पर बधाई भी दी.

मालूम हो कि कुछ पखवाड़े पूर्व 25 साल बाद उन्होंने पढाई शुरू करने के लिए इंटरमीडिएट में नामांकन कराया था. जगरनाथ महतो ने अपने नामांकन के लिए बोकारो जिला में खुद के द्वारा अपने पिता के नाम पर स्थापित कालेज को चुना था और कतार में लगकर अन्य छात्रों के साथ नामांकन फार्म भरा था.

तब जगरनाथ महतो ने कहा था कि जब मैं झारखंड का शिक्षामंत्री बना तो लोग मेरा मजाक उड़ाते थे कि यह 10वीं पास क्या करेगा, इसलिए मैंने फिर से पढाई करने की सोची. शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने अपने ही अंदाज में ऐसे लोगों को बुधवार को दूसरी बार जवाब दिया.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored