Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

Jharkhand CM हेमंत ने कोरोना को लेकर जारी किया नई गाइडलाइन, सारे संस्थान बंद, शादी में शामिल होंगे 50

0

- Sponsored -

- sponsored -

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविवार, 18 अप्रैल 2021 को कोरोना संक्रमण के बढते खतरे के बीच नई गाइडलाइन जारी की। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड की जनता से आग्रह किया कि वे इस गाइडलाइन का पालन करें और कोरोना की चेन को तोड़ने में मदद करें। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि एक महीने बाद हम फिर इसकी समीक्षा कर आगे की गाइडलाइन तय करेंगे।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के साथ जारी वीडियो संदेश में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि सारे संस्थानों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। सीएम हेमंत ने कहा कि सारे स्कूल, काॅलेज, कोचिंग, प्रशिक्षण संस्थान व अन्य संस्थान बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि शादी में लोगों के शामिल होने की सीमा पहले 50 तय की गयी थी, अब उसे कम कर 50 कर दिया गया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड की जनता से आग्रह किया कि कृपया कर शादी समारोह में 50 से अधिक लोगों की उपस्थिति नहीं होने दें।

- Sponsored -

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी तरह की परीक्षाएं रद्द रहेंगी, चाहे वे स्कूल के, काॅलेज के या प्रवेश के हों वे आयोजित नहीं की जा सकेंगी। उन्होंने कहा कि सारी संस्थागत परीक्षाएं अगले आदेश तक रद्द किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि विशेष परिस्थिति में सरकार द्वारा समय-समय पर और भी निर्णय लिए जा सकते हैं जो राज्य हित में, यहां के लोगों के हित में हो। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे इस संक्रमण को हल्के में नहीं लें। सोरेन ने कहा कि पहले से यह संक्रमण घातक रूप में सामने आ रहा है, जो बूढे, बच्चों, युवा सबको अपनी चपेट में ले रहा है। उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि वे कुछ दिनों के लिए अपने मौज-मस्ती को रोकें। उन्होंने कहा कि आप जिससे मिलें उसे कोरोना संक्रमित मानकर ही इससे बचाव के लिए कदम बढाएं, क्योंकि आप संक्रमित होंगे तो आपके परिवार के लोग संक्रमित हो जाएंगे।

उन्होंने आग्रह किया कि लोग मास्क पहन कर व जरूरत पड़ने पर ही बाहर निकलें। भीड़ में नहीं रहें। हेमंत सोरेन ने कहा कि कल सर्वदलीय बैठक की गयी थी और आज फिर सरकार के घटक दलों के साथ बैठक व वार्ता कर ये निर्णय लिए गए हैं।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored