Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

बिहार के गया में सुरक्षा बलों ने चार नक्सलियों को किया ढेर, तीन एके-47 रायफल बरामद

0

- Sponsored -

- sponsored -

 

गया : बिहार के गया जिले में मंगलवार, 16 मार्च 2021 को सुरक्षा बलों व नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए हैं। यह मुठभेड़ गया जिला मुख्यालय से 95 किलोमीटर दूर डुमरिया-बांकेबाजार प्रखंड क्षेत्र में पड़ने वाले गया-औरंगाबाद के सीमाई क्षेत्र कोकना महजरी जंगल में हुआ। सुरक्षा बलों ने मौके पर से तीन एके 47 अत्याधुनिक इंसास राइफल बरामद किया।

इस ऑपरेशन में सीआरपीएफ के जवानों के अलावा डुमरिया, लुटुआ, आमस, बांकेबाजार व इमामगंज थाने की पुलिस भी शामिल थी। सीआरपीएफ ने दावा किया है मारे गए नक्सलियों में टुनटुन सिंह उर्फ अमरेश भोक्ता शामिल था जो गया के कोठिलवा का रहनेवाला था। वह नक्सली संगठन का जोनल कमांडर था। जबकि एक अन्य शिवपूजन गया के डिहबारा गांव का रहने वाला था। वह संगठन में सब जोनल कमांडर था।

- Sponsored -

मुठभेड़ में अन्य जो सब जोनल कमांडर श्रीकांत भुइयां और उदय पासवान भी मारे जाने का दावा किया गया जो औरंगाबाद के कुटुंबा थाना क्षेत्र के बिजकुरबा गांव का रहने वाला था।

कैसे शुरू हुआ ऑपरेशन

छकरबंधा और सोनदाहा सीआरपीएफ के अधिकारियों को जंगल व पहाड़ियों की तरफ नक्सलियों के एकत्र होने की सूचना मिली थी। इस सूचना के आधार पर सुरक्षा बल जंगल पहुंचे तो नक्सलियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद शाम चार बजे मुठभेड़ शुरू हो गयी। नक्सली खुद को घिरता देख बाद में भाग गए। बाद में सर्च अभियान में मौके से नक्सलियों के शव, हथियार व वर्दी मिले। पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored