Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

दुमका के बासकुटिया गांव के ग्रामीण ने जाहेर थान के घेराव की मांग की, कहा – यह हमारी आस्था की जगह

0

- sponsored -

- Sponsored -

दुमका : दुमका जिले के मसलिया प्रखंड के कुजबोना पंचायत के अन्तर्गत बासकुटिया गांव में ग्रामीणों ने संतालों का पूज्य स्थल जाहेर थान को लेकर कुल्ही दुरुह बैठक की. जाहेर थान का घेराव नहीं होने के कारण ग्रामीण काफी नाराज हैं. ग्रामीणों ने पिछली सरकार में इसके लिय प्रयास भी किया था लेकिन यह कहा गया कि जाहेर थान जंगल प्लाट में होने के कारण उसका घेराव सरकार के तरफ से नहीं हो पायेगा.

- Sponsored -

ग्रामीणों का कहना है कि कई पीढियों से हमलोग यहाँ पूजते आये हैं. यह हमारी आस्था की जगह है. जिस तरह सरकार विशेष नियम के तहत जंगल प्लाट में भी सड़क, खदान आदि का निर्माण करवाती है तो हमारे गांव के जंगल प्लाट में भी विशेष नियम के तहत जाहेर थान का धेराव करवाये. ग्रामीणों ने यह भी कहा कि जल्द ही जाहेर थान के घेराव के मांग को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, सांसद सुनील सोरेन और उपायुक्त दुमका को लिखित आवेदन के द्वारा ट्विट के माध्यम से अवगत करायेंगे.

इस मौके में देवीधन मरांडी, चुनु हांसदा, भुटका हांसदा, रुबिलाल किस्कू, मंडे सोरेन, नितिन किस्कू, मुन्ना हांसदा, रंजित मुर्मू, संजय सोरेन, चुड़की मरांडी, किष्णु हांसदा, चुनु सोरेन, विशसर मरांडी, देना सोरेन, धन सोरेन, जियाराम मरांडी, विकास सोरेन आदि उपस्थित थे.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -