Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

झारखंड में मिला कोरोना का पहला केस, मलेशिया से आयी महिला को टेस्ट पाॅजिटिव

253

- sponsored -

- Sponsored -

रांची : अबतक कोरोना वायरस से अछूता माना जा रहा झारखंड भी इसके संक्रमण का शिकार हो गया है. रांची के हिंदपीढी इलाके में रह रही एक महिला कोरोना पाॅजिटिव पायी गयी है. वह महिला मलेशिया की है और धर्म प्रचार का काम करती है. वह तबलीगी जमात से जुड़ी है. वह इस जमात के रांची आये 24 लोगों में शामिल थी. इस जमात में चार महिलाएं थीं.

कल ही पुलिस ने रांची के हिंदपीढी इलाके में छापेमारी कर 24 लोगों को हिरासत में लिया था, जो वहां लाॅकडाउन के बीच छिप कर रह रहे थे. इनमें 17 विदेशी नागरिक हैं. ये मलेशिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, पोलैंड, इंडोनेशिया के रहने वाले हैं. पुलिस ने इन्हें हिरासत में लेने के बाद इनका वीजा व पासपोर्ट जब्त कर लिया और इन्हें क्वेरंटाइन सेंटर भेज दिया था. इसमें से मलेशिया की एक महिला की कोरोना जांच पाॅजिटिव आयी.

ये लोग 13 से 15 मार्च तक दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित जमात में शामिल हुए थे और फिर 17 और 18 मार्च को दो अलग-अलग टीम में रांची आए. विदेश से आने पर नियमतः इनके स्वास्थ्य की जांच नहीं हुई थी.

- Sponsored -

- Sponsored -

महिला पिछले दिनों कितने लोगों के संपर्क में आयी इसकी जांच की जा रही है. इस मामले की पुष्टि के बाद कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एक आपात बैठक कर रहे हैं और सख्ती से लाॅकडाउन का पालन करने का निर्देश दिया गया है. उक्त महिला को रिम्स के क्वेरंटाइन सेंटर भेज दिया गया है.

वहीं, रांची के डीसी व एसपी ने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना को लेकर किसी अफवाह पर ध्यान नहीं दे और कोई बात को प्रशासन व हेल्पलाइन से संपर्क करें. दोनों अधिकारियों ने लोगों से किसी प्रकार भ्रम पैदा करने वाला सोशल मीडिया पोस्ट भी नहीं डालने की अपील की है.

वहीं, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा है कि अभी तक हमारे यहां इसका एक भी केस नहीं था, लेकिन अब पहला केस आया है. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया कोरोना को लेकर चिंतित है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored