Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

भागलपुर विश्वविद्यालय के हिंदी विभाग में घटित घटना की निंदा

0

- Sponsored -

- sponsored -

भागलपुर : लोक चेतना, भागलपुर की ओर से गांधी शांति प्रतिष्ठान केन्द्र में सामाजिक कार्यकर्ताओं और प्रबुद्ध नागरिकों की बैठक स्नातकोत्तर हिंदी विभाग में वहां के शिक्षकों के साथ छात्रों द्वारा की गयी। अमर्यादित आचरण और कुछ छात्रों द्वारा झूठे मुकदमे के सन्दर्भ और सामाजिक दायित्व को लेकर की गयी इस बैठक की अध्यक्षता प्रकाशचंद्र गुप्ता और संचालन रामशरण जी द्वारा किया गया। बैठक में सम्पूर्ण सन्दर्भ पर चर्चा के उपरांत निष्कर्ष आया कि कुछ छात्रों द्वारा व्यक्तिगत स्वार्थ की वजह से यह घृणित कार्य किया गया, जिसका राजनीतिकरण किया जा रहा है, जो निन्दनीय है। शिक्षक मर्यादा के पात्र हैं उसमें भी जिन शिक्षकों के साथ ऐसा हुआ है, वे छात्र हित के लिए सदैव लड़ते रहे हैं। इसलिए उन पर लगाया गया आरोप मिथ्या और मनगढंत है। अतः सर्व सम्मति से बैठक में विश्वविद्यालय के हिन्दी विभाग में घटित घटना की घोर निन्दा की गयी।

- Sponsored -

इस घटना के उच्चस्तरीय जांच की मांग की गयी। विश्वविद्यालय शिक्षक संघ और स्नातकोत्तर विभाग से आग्रह किया गया कि इस संबंध में कानूनी कार्यवाही हेतु उचित कदम उठाएं तथा अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति अधिनियम के झूठे मुकदमे को वापस लेने की मांग की जाये जिसका हम समर्थन करते हैं। इस घटना को लेकर प्रतिनिधि मंडल स्थानीय प्रशासन से मिलकर न्याय की मांग करेगा।

बैठक में सार्थक भारत, रामानंद पासवान, अनिता शर्मा, बासुदेव भाई, उदय, मनोज मीता, मुकेश मुक्त, प्रकाशचन्द्र गुप्ता, अर्जुन शर्मा, मो नदीम, तकी अहमद जावेद, रामशरण, कुमार संतोष, शशि शंकर, रिंकु, प्रणव, संजय कुमार, सच्चिदानंद मिश्र सहित कई एक मौजूद थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored