Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

शाहनवाज हुसैन को नीतीश ने दिया उद्योग मंत्रालय, पदभार संभालने के बाद गिनायी प्राथमिकता

0

- sponsored -

- Sponsored -

Patna: BJP’s Syed Shahnawaz Hussain takes charge as Bihar Industry Minister

पटना (Patna) : भाजपा की केंद्र की राजनीति से प्रदेश की राजनीति में भेजे गए शाहनवाज हुसैन (Syed Shahnawaz Hussain) को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उद्योग मंत्रालय की जिम्मेवारी सौंपी है। शाहनवाज हुसैन ने बुधवार को पदभार संभाल लिया।

पदभार संभालने के बाद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में औद्योगिकीकरण की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य लोगों के लिए राज्य में ही रोजगार के अवसर सुनिश्चित करना है। उन्होंने कहा कि यहां कृषि आधारित उद्योग व कुशल श्रमिक हैं, तो ऐसे में यहां से बाहर उद्योग धंधे क्यों स्थापित होने चाहिए।

- Sponsored -


शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में श्री बाबू के सपनों को पूरा करने के लिए वे कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि वे अपने जिम्मेवारी को पूरी तरह से निभाएंगे और कैसे उद्योग धंधे के क्षेत्र में प्रगति हो इसके लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता होगी कि अधिक से अधिक लोगों को प्रदेश में ही काम मिले। उन्होंने कहा कि वे बड़े निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए विदेश भी जाएंगे और उनसे अपने प्रदेश में उद्योग लगाने का आग्रह करेंगे। उन्होंने कहा कि जो भी लोग बिहार में उद्योग से संबंधित राय देना चाहते हैं वे उद्योग विभाग की वेबसाइट पर जाकर सुझाव दे सकते हैं।

इससे पहले आज सुबह ट्वीट कर शाहनवाज हुसैन ने जानकारी दी थी कि बेली रोड स्थित विकास भवन स्थित कार्यालय में वे उद्योग मंत्रालय की जिम्मेवारी संभालेंगे। उन्होंने खुद पर विश्वास व्यक्त करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आभार व्यक्त किया।

वहीं, चकाई के विधायक व नरेंद्र सिंह के बेेटे सुमित कुमार सिंह को नीतीश कुमार उद्योग एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय सौंपा है जबकि शकुनी चौधरी के बेटे सम्राट चौधरी को पंचायती राज विभाग का जिम्मा सौंपा गया है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -