Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

बिहार : मोतिहारी में नेपाली नाबालिग लड़की को रेप के बाद जलाया, तेजस्वी ने कहा, नीतीश नाकामियों के सिकंदर

0

- Sponsored -

- sponsored -

पटना : बिहार के पूर्वी चंपारण (मोतिहारी) जिले में एक नेपाली नाबालिग लड़की को बलात्कार के बाद जला दिया गया। 12 वर्षीया लड़की से पहले बलात्कार किया गया और उसके बाद उसकी हत्या कर उसे जला दिया गया। लोग इस कांड की तुलना हाथरस कांड से कर रहे हैं, जहां पिछले साल एक दलित लड़की की बलात्कार व हत्या के बाद जला देने का मामला सामने आया था और वह कई दिनों तक राष्ट्रीय मीडिया में छाया रहा।

इस घटना को लेकर बीबीसी ने मोतिहारी के एसपी नवीनचंद्र झा के हवाले से लिखा है कि जो ऑडियो वायरल हुआ है, उससे स्पष्ट हो रहा है कि थानाध्यक्ष संजीव कुमार रंजन ने लापरवाही और कर्तव्यहीनता बरती है। उन्हें निलंबित किया गया है और जांच के दौरान साक्ष्य पाए जाने पर उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज की जाएगी।

पीड़ित परिवार नेपाल के बारबर्दिया नगरपालिका का रहने वाला है। वह परिवार मोतिहारी के कुंडवा चैनपुर में मजदूरी कर अपना गुजर करता है। पीड़ित परिवार की बेटी के साथ यह हादसा 12 जनवरी को तब हुआ, जब लड़की की मां नेपाल स्थित गांव गयी थी, पिता मजदूरी करने चला गया और बेटा किसी काम से बाजार गया हुआ था।

- Sponsored -

21 जनवरी को घटित हुई इस घटना की एफआइआर 12 दिन बाद दो फरवरी को दर्ज हुई। इस मामले में कुंडवा चैनपुर थाना में कांड संख्या 21 बटे 21 के तहत दो फरवरी को मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में भादिवि की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और कुल 11 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। इस मामले में चार अभियुक्तों विनय साह, दीपक कुमार साह, रमेश साह, देवेंद्र कुमार साह पर सामूहिक दुष्कर्म और हत्या का आरोप लगा है। वहीं, अन्य सात पर पर जबरन साक्ष्य मिटाने का आरोप लगाया गया है, जिसमें मकान मालिक सियाराम साह का नाम भी शामिल है।

इस मामले का एक ऑडियो एफआइआर के बाद पांच फरवरी को वायरल हुआ है। इसमें कुंडवा चैनपुर के थानाध्यक्ष संजीव कुमार रंजन एक अभियुक्त रमेश साह से बातचीत कर रहे हैं। इसमें थनाध्यक्ष अभियुक्त रमेश साह से यह कहते हुए सुने जा रहे हैं कि लकड़ी का प्रबंध कर दो और यह लिखवा लो की लड़की ठंड से मर गयी है। इस घटना का कथित ऑडियो बिहार के मुख्य विपक्षी दल राजद के नेता तेजस्वी यादव ने भी अपने ट्विटर एकाउंट पर जारी किया है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नाकामियों का सिंकदर बताया है।

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored