Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

#BhartiAirtel एयरटेल में हिस्सेदारी खरीदने के लिए एमेजाॅन ने शुरू की आरंभिक बातचीत : राॅयटर्स रिपोर्ट

0

- sponsored -

- Sponsored -

नयी दिल्ली : आर्थिक जगत से एक बडी खबर आ रही है कि भारत की अग्रणी मोबाइल फोन आॅपरेटर सर्विस प्रोवाइडर कंपनी भारती एयरटेल में एमेजाॅन निवेश करने के लिए बातचीत कर रहा है. एमेजाॅन मशहूर अमेरिकी कंपनी है जो खुदरा क्षेत्र में अग्रणी है. कारोबार जगह की खबरें प्रमुखता से देने वाली न्यूज एजेंसी राॅयटर्स ने खबर दी है कि एमेजाॅन डाॅट काॅम भारतीय एयरटेल में दो बिलियन अमेरिकी डाॅलर की हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत शुरू कर चुका है. राॅयटर्स ने अपनी इस खबर को एक्सक्लूसिव बताया है और इसे इस शुरुआती बातचीत की प्रक्रिया को जानने वाले तीन लोगों के हवाले से दिया है.

- Sponsored -

- Sponsored -

खबर के अनुसार, यह निवेश एयरटेल भारती के कुल बाजार मूल्य का पांच प्रतिशत होगा. समझा जाता है कि भारतीय एयरटेल को इस निवेश से इस सेक्टर की अग्रणी कंपनी रिलायंस जियो से प्रतियोगिता करने में मदद मिलेगी. रिलायंस जियो के आने से पहले व वोडाफोन व आइडिया के विलय से पहले एयरटेल ही मोबाइल आॅपरेटर सेक्टर की अग्रणी कंपनी थी, लेकिन उसे जियो से कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ रहा है.

मालूम हो कि इससे पहले जियो में फेसबुक और वोडाफोन-आइडिया में गूगल के निवेश की खबरें आ चुकी हैं. जानकार ने बताया कि जियो ने खुद को एक शुद्ध मोबाइल आपरेटर से एक डिजिटल प्रौद्योगिकी आधारित उपभोक्ता फेसिंग प्लेटफाॅर्म में बदल दिया है और एयरटेल भी ऐसा कर सकता है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored