Breaking News

दिल्ली : पिछले 5 साल के यौन उत्पीड़न के मामलों पर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश

नई दिल्ली : दिल्ली के पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने सभी उपायुक्तों को पिछले पांच वर्षों में आंतरिक शिकायत समिति को रिपोर्ट किए गए सभी यौन उत्पीड़न के मामलों पर एक विस्तृत रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है। कथित तौर पर शीर्ष पुलिस द्वारा 30 सितंबर को सभी जिला डीसीपी को आदेश जारी किया गया था। डीसीपी को सितंबर तक आंतरिक शिकायत समिति को रिपोर्ट किए गए यौन उत्पीड़न के मामलों का डेटा रखने के लिए कहा गया था। मामले में शामिल आरोपियों के खिलाफ की गई कार्रवाई के बारे में डीसीपी को रिपोर्ट दाखिल करनी होगी। उन्हें यह भी बताना होगा कि कितनी शिकायतों का निस्तारण किया गया।

हाल ही में दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली पुलिस आयुक्त, दिल्ली सरकार और दक्षिण जिले के पुलिस उपायुक्त को इस संबंध में नोटिस जारी किया था। एक महिला ने आंतरिक शिकायत समिति के समक्ष एक सब इंस्पेक्टर (एसआई) के खिलाफ दर्ज अपनी शिकायत के निवारण के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की थी।

याचिका में कहा गया है कि शीर्ष अदालत के दिशा-निर्देश के अनुसार आंतरिक शिकायत समिति का गठन किया जाना चाहिए। उसने याचिका में उल्लेख किया कि उसके मामले में ऐसी कोई समिति नहीं थी।

यह भी देखें